Friday, May 13, 2016

ट्रेन की तरह एक चैंपियन







+

प्रशिक्षण सबक योजना टेम्पलेट: डिलिवरी बनाम डिजाइन एक सबक योजना एक उच्च गुणवत्ता सीखने के अनुभव को डिजाइन करने में एक अनिवार्य उपकरण है। यह एक उच्च गुणवत्ता सीखने के अनुभव देने की बात आती है, तो आप एक छोटे से अलग कुछ करने की जरूरत हो सकती है। मैं हाल ही में इस मुक्त पाठ योजना टेम्पलेट के बारे में एक पोस्ट ने लिखा है (उस पोस्ट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें; सबक योजना टेम्पलेट को डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें)। आप अपने प्रसव मार्गदर्शन करने के लिए PowerPoint या अन्य दृश्य एड्स का उपयोग करते हैं, तो यह आपके सबक योजना और अपनी स्लाइड्स के बीच आगे और पीछे फ्लिप करने के लिए कोशिश करने के लिए हमेशा के लिए सुविधाजनक नहीं है। इस पाठ योजना प्रारूप करने के लिए कुछ संशोधन करने के अपने प्रसव आसान बनाने में मदद कर सकते हैं। यहाँ (आप एक पूर्ण आकार नमूना डाउनलोड करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें) अपने दृश्य प्रस्तुति के माध्यम से कुछ भी आप की सुविधा के रूप में किनारे से गिर जाता है और अग्रिम सुनिश्चित करने के क्रम में अपने सबक योजना के साथ अपने दृश्य एड्स गठबंधन करने के लिए एक तरह से एक उदाहरण है । एक चिकनी वितरण सुनिश्चित करने के लिए अपने सुझाव और रणनीतियों में से कुछ क्या हैं? ट्रेन की तरह एक चैंपियन ब्लॉग सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को प्रकाशित किया जाता है। तुम किसी और को इस दिलचस्प मिल सकता है, तो इसके साथ पारित करें। आप एक एकल, प्रतिभाशाली पोस्ट याद नहीं करना चाहते हैं, तो पृष्ठ के शीर्ष पर क्लिक करें "का पालन करें" के लिए सुनिश्चित हो! ट्रेनर प्रशिक्षण: एक मुक्त सबक योजना टेम्पलेट "यदि आप अपने विचारों को व्यवस्थित करते हैं?" यह मैं हमेशा एक ट्रेन ट्रेनर सत्र की शुरुआत में पूछना एक सवाल है। कुछ लोगों को PowerPoint में उनके विचारों की रूपरेखा। कुछ कागज के बाद अपने या स्क्रैप का उपयोग करें। कुछ अपने लक्ष्यों और उद्देश्यों के साथ शुरू करते हैं। कुछ वे कुछ प्रस्तुतियों वे अब अपने विचार "का आयोजन" करने की जरूरत है तो कई बार किया है कि कहते हैं। नीचे इस टेम्पलेट की एक छवि है flipcharts, पावरप्वाइंट, हाथ, नौकरी एड्स, आदि - मैं तो मैं अतिरिक्त सामग्री पैदा हो जाएगी, पहले एक सबक योजना में एक साथ मेरे विचार से सब प्राप्त करना चाहते। आप फाइल की एक PDF संस्करण डाउनलोड करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें। आप अपने सबक योजना दस्तावेज पर अपनी स्लाइड्स की छवियों को शामिल करने के लिए चाहते हो सकता है? प्रशिक्षण सबक योजना टेम्पलेट:: यह पिछली पोस्ट एक अलग पाठ योजना टेम्पलेट प्रदान करता है डिजाइन प्रसव बनाम यहाँ मैं इस प्रारूप का प्रयोग करने में पाया है कि कई फायदे हैं: विरोधी व्याख्यान ट्रिपल जाँच करें। Ive मेरी सबक को सुनिश्चित करने में मददगार संलग्न हैं और शिक्षार्थी केंद्रित हो पाया इस पाठ योजना के तीन विशेषताएं हैं। उद्देश्य खंड एक कार्रवाई उन्मुख, भागीदार केंद्रित फाउंडेशन (इस सत्र के अंत तक, शिक्षार्थियों का वर्णन या समझाने या योजना या भूमिका निभाते हैं या मॉडल कुछ करने में सक्षम हो जाएगा) बनाने के लिए मुझे बना। अनुभाग का आकलन करने के तरीके, फिर बीमार शिक्षार्थियों देता है कि पाठ योजना में एक गतिविधि नहीं है सुनिश्चित करने की आवश्यकता मेरा उद्देश्य का दावा करता है, तो शिक्षार्थियों (सूची के रूप में एक प्रक्रिया के लिए कदम ऐसे) कुछ करने में सक्षम हो जाएगा कि यह सुनिश्चित करना मुझे prods एक अवसर है कि वे उन कदमों को सूचीबद्ध कर सकते मुझे दिखाने के लिए। निर्देशात्मक तकनीक अनुभाग मुझे, एक नज़र में, मैं सत्र के दौरान उपयोग करेगा कि गतिविधियों के प्रकार देखने के लिए अनुमति देता है। बीमार मैं एक पंक्ति में गतिविधि का एक प्रकार (व्याख्यान, बड़े समूह चर्चा, आदि) के लिए भी कई खड़ी है या नहीं यह देखने के लिए सक्षम हो। आकस्मिक योजना। एक से अधिक अवसर पर, मैं बीमार हो गया है या यातायात में या एक सत्र देने में असमर्थ किसी कारण के लिए अटक गया। मैं एक सबक योजना तैयार करते हैं, यह मैं कहना क्या योजना का शब्दशः स्क्रिप्ट नहीं है, लेकिन यह विषय के साथ अपनेपन का एक बुनियादी स्तर के साथ किसी को भी वे बात कर रहे हैं पता तरह लग रही है, आम तौर पर सत्र देने और सकता है कि काफी विस्तृत है के बारे में। एक सबक योजना लाइब्रेरी। मैं इन सबक योजनाओं का पूरा फोल्डर और फ़ोल्डर है। मैं करने के लिए इसी तरह की एक सत्र वितरित करने के लिए कहा रहा हूँ, लेकिन काफी नहीं है बिल्कुल वैसा ही है, एक सबक मैं अतीत में किया है, जब वह इन फ़ाइलों में से एक को खींच और इसे अद्यतन करने के लिए आसान है। मैं भी इसी तरह की परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं और फिर से पहिया आविष्कार नहीं करना चाहते हैं, जो उनके सहयोगियों के लिए इन सबक योजनाओं भेज सकते हैं। एक सबक योजना पुरालेख। मैं केवल एक वर्ष में एक बार या दो बार एक विषय की सुविधा जब पिछले सबक योजनाओं का एक संग्रह होने मुझे समय और नियोजन की एक टन की बचत होती है, # 2 के लिए भी इसी तरह। इसे फिर से साल का वह समय है, जब मैं फ़ाइल को ऊपर खींचने, मैं पिछले साल किया था क्या की समीक्षा करने और काफी सही नहीं थे कि चीजों पर समायोजन करें। आप इस अपनी आगामी प्रस्तुति के लिए विचारों के आयोजन में मददगार होगा लगता है? यदि हां, तो मुझे एक पंक्ति ड्रॉप और मुझे आप इसका इस्तेमाल करने की योजना कैसे जानते हैं। आप अपने विचारों को व्यवस्थित करने के लिए एक अलग या बेहतर तरीका है? एक पंक्ति ड्रॉप और मुझे आप अपने विचारों के आयोजन रहे हैं कि कैसे पता है। ट्रेन की तरह एक चैंपियन ब्लॉग सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को प्रकाशित किया जाता है। तुम किसी और को इस दिलचस्प मिल सकता है, तो इसके साथ पारित करें। आप एक एकल, प्रतिभाशाली पोस्ट याद नहीं करना चाहते हैं, तो पृष्ठ के शीर्ष पर क्लिक करें "का पालन करें" के लिए सुनिश्चित हो!



No comments:

Post a Comment